रेलवे का जवाब सुनकर पड़कर लेंगे अपना सिर

NRI SANJH JALANDHAR ( 4 JULY)

पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी और देश की लग्जरी ट्रेनों में से एक वंदे भारत एक्सप्रेस के AC कोच की छत से पानी टपकने का वीडियो सामने आया है। वीडियो दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन नंबर 22416 का बताया जा रहा है। लग्जरी ट्रेन में ‘झरना’ की तरह पानी टपकने पर  कई यात्रियों ने इसकी शिकायत की और सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर रेलवे की आलोचना की है। वहीं केरल कांग्रेस ने अपने X हैंडल पर भी वीडियो को शेयर कर रेलवे पर सवाल खड़ा किया है।

एक एक्स यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, भारत की टॉप मोस्ट पैसेंजर ट्रेनों में एक वंदेभारत देखिए। छत से पानी टपक रहा है. दिल्ली-वाराणसी ट्रैक है और ट्रेन नंबर है 22416 पानी टपकने का वीडियो आने के बाद कई इंटरनेट यूजर्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की और रेलवे अधिकारियों से बेहतर सेवाओं की मांग की। एक यूजर ने लिखा, ‘वाह, अक्षमता चरम पर है।

हल्की लीकेज. यह बिल्कुल नई ट्रेन है, यह किस तरह की घटिया मैन्युफैक्चरिंग क्वालिटी है?? छत से साफ रिसाव हो रहा है। एक यूजर ने लिखा, ‘नई दिल्ली से वाराणसी तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की यह हालत है। छत से पानी टपक रहा है. लोग अपनी सीटों पर नहीं बैठ पा रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन में किराया अधिक है, लेकिन सेवा कम है।

रेलवे का तर्क सुनकर पकड़ लेंगे अपना सिर

सोशल मीडिया पर अपनी किरकिरी होने के बार रेलवे ने, जो सफाई दी उसे सुनकर आप अपना सिर पकड़ लेंगे। वीडियो पर उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने सफाई देते हुए कहा है कि पाइपों में अस्थायी रुकावट के कारण कोच में थोड़ा पानी का रिसाव हुआ है। ट्रेन के कर्मचारियों ने जब इसे देखा तो ठीक कर दिया। इस कारण हुई असुविधा के लिए खेद है।

पिछले दिनों वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला था मरा हुआ कॉकरोच
पिछले महीने ही एक यात्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में खाने में मरा हुआ कॉकरोच मिलने की शिकायत की थी। यात्री के अनुसार 18 जून को वंदे भारत एक्सप्रेस से भोपाल से आगरा जंक्शन तक यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी की ओर से परोसे गए खाने में मरा हुआ कॉकरोच मिला था। यात्री ने खाने की तस्वीरें X पर शेयर कीं, जिसके बाद कई यूजर्स ने भी हैरानी जताई।

जिन्होंने भारतीय ट्रेनों में परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर सवाल उठाए। IRCTC ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया था। IRCTC ने जवाब में कहा कि हम आपके यात्रा अनुभव के लिए खेद व्यक्त करते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा देने वाले के खिलाफ उचित जुर्माना लगाया गया है। हमने मामले में निगरानी भी तेज कर दी है।