NRI SANJH JALANDHAR (16 JUNE)

दिल्ली में जल संकट Water crisis के बीच, मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि अगर केंद्र स्थिति में हस्तक्षेप नहीं करता है, तो इसमें सुधार नहीं होगा औरभाजपा को हरियाणा में अपनी सरकार से बात करनी चाहिए और दिल्ली के लिए और पानी लाना चाहिए। आतिशी ने आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती का आग्रह किया।

आतिशी ने कहा, “कल साउथ दिल्ली की मुख्य पानी की पाइपलाइन, जो सोनिया विहार से आती है, पूरी साउथ दिल्ली को पानी उपलब्ध कराती है, उस पानी की पाइपलाइन में लीकेज हो गई। ऐसा लगता है कि कोई साजिश चल रही है और मैंने इस संबंध में आज पुलिस कमिश्नर को एक पत्र भी लिखा है।” “मैंने पुलिस कमिश्नर से भी बात की है कि मुख्य जल वितरण लाइनों को पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। लेकिन यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है, यह गंदी राजनीति का समय नहीं है।

आतिशी ने कहा, “भाजपा को हरियाणा में अपनी सरकार से बात करनी चाहिए और दिल्ली के लिए और पानी लाना चाहिए। अगर केंद्र सरकार इस स्थिति में हस्तक्षेप नहीं करती है, तो यह नहीं सुधरेगी।” आयुक्त को लिखे अपने पत्र में आतिशी ने उल्लेख किया कि रखरखाव टीम ने रिसाव की समस्या को ठीक करने के लिए छह घंटे तक काम किया, जिससे दक्षिण दिल्ली में जल संकट बढ़ गया।

दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में कहा गया है, “हमारी रखरखाव टीम ने लगातार छह घंटे काम किया और रिसाव को ठीक किया, लेकिन इसका मतलब यह हुआ कि हमें 6 घंटे तक पानी पंप करना बंद करना पड़ा और इस दौरान 20 एमजीडी पानी पंप नहीं किया गया। परिणामस्वरूप, दक्षिण दिल्ली में 25 प्रतिशत पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा। “