Sunday, July 7, 2024
Google search engine
Homeइंटरनेशनलडंकी लगाकर जर्मनी जाने के चक्कर में जालंधर के युवक ने गवाई...

डंकी लगाकर जर्मनी जाने के चक्कर में जालंधर के युवक ने गवाई जान, एजेंट पर मामला दर्ज करने की मांग

NRI SANJH JALANDHAR (9 MAY)

डंकी लगाकर (अवैध तरीके से बार्डर पार करना) जर्मनी जाने के चक्कर में जालंधर के कस्बा फिल्लौर के एक व्यक्ति को अपनी जान गवानी पड़ गई। एक ट्रैवल एजेंसी ने फिल्लौर के गन्नी पिंड के रहने वाले परिवार से लाखों रुपए ले लिए, मगर रास्ते में उक्त व्यक्ति की मौत हो गई।

मौत के बाद एजेंट ने परिवार को कोई जानकारी नहीं दी। कुछ दिनों बाद परिवार को पता चला कि उनके पारिवारिक सदस्य की जर्मनी में मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में उक्त ट्रैवल एजेंट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मृतक की पहचान मोहिंदर पाल के रूप में हुई है। परिवार का कहना है कि मोहिंदर की मौत कब और कैसे हुई, इसके कारण स्पष्ट नहीं है, मगर बीते दिन उन्हें इसकी जानकारी मिली थी।

बेलारूस डंकी लगाकर जर्मनी जाना था

फिल्लौर थाने की पुलिस ने गन्ना पिंड के रहने वाले धरमिंदर कुमार के बयानों पर जम्मू के ट्रैवल एजेंट पंकज कुमार और नरेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने मोहिंदर पाल (42) को जर्मनी भेजने के लिए 12.32 लाख रुपए लिए थे। उन्होंने सबसे पहले महेंद्र पाल को रूस भेजा था। कुछ समय तक उसे वहां रखने के बाद ने उसे बेलारूस भेज दिया गया।

वहां से आरोपियों ने डंकी लगवाकर जर्मनी भेज दिया था। रास्ते में ही मोहिंदर की मौत हो गई, लेकिन एजेंटों ने परिवार को सूचित नहीं किया। इसके विपरीत, वे कहते रहे कि वह जल्द ही जर्मनी पहुंच जाएगा। लेकिन उसके साथ चल रहे अन्य साथियों ने फोन पर मोहिंदर की मौत की जानकारी दी।

परिवार ने आरोप लगाया है कि उक्त मोहिंदर का शव भारत लाने के लिए ट्रैवल एजेंट ने करीब चार लाख रुपए की मांग की थी। जिसके बाद पारिवारिक सदस्यों द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई। एएसआई जसविंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों की तलाश फिलहाल की जा रही है। वहीं, परिवार ने सरकार से गुहार लगाई है कि मोहिंदर का शव भारत लाया जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments