Thursday, July 4, 2024
Google search engine
Homeस्पोर्टसT20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित की...

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये खिलाड़ी

NRI SANJH Jalandhar (30 APRIL)

आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने जा रही है जो वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे।

रोहित की कप्तानी में खेलेंगे ये खिलाड़ी 

रोहित शर्मा एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वहीं, विराट कोहली को भी इस टीम में जगह मिली है। दूसरी ओर ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी हो गई है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था। वहीं, संजू सैमसन और शिवम दुबे भी इस टीम में शामिल किए गए हैं। 

ट्रॉफी का इंतजार खत्म करने की जिम्मेदारी

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।  

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

ट्रैविलिंग रिजर्व- 

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments