Thursday, July 4, 2024
Google search engine
Homeस्पोर्टसरोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया...

रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया 1 रन से

NRI SANJH JALANDHAR (21 APRIL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के मैच नंबर-36 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 1 रन से हरा दिया। रविवार (21 अप्रैल) को ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में आरसीबी को जीत के लिए 223 रनों का टारगेट मिला था। लेकिन वह लाख कोशिशों के बावजूद टारगेट तक नहीं पहुंच पाई। टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 35 रनों के स्कोर तक उसने विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद विल जैक्स और रजत पाटीदार ने शतकीय साझेदारी करके आरसीबी को मैच में वापस लौटाया। जैक्स और पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी हुई । जैक्स ने 4 चौके और पांच सिक्स की मदद से 32 गेंदों पर 55 रन बनाए। वहीं पाटीदार ने सिर्फ 23 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली. पाटीदार ने अपनी पारी में 3 चौके और पांच छक्के लगाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने छह विकेट पर 222 रनों का स्कोर खड़ा किया। ओपनर फिल साल्ट ने महज 14 गेंदों पर 48 रन बनाए, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल रहे। वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों पर सर्वाधिक 50 रन बनाए। श्रेयस ने अपनी पारी में सात चौके और एक सिक्स लगाया। रमनदीप सिंह ने दो चौके और दो सिक्स की मदद से 9 गेंदों पर 24 रनों की नाबाद पारी खेली। आंद्रे रसेल ने भी 20 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए. आरसीबी के लिए यश दयाल और कैमरन ग्रीन ने दो-दो विकेट हासिल किए। देखा जाए तो इस सीजन में कोलकाता नाइट राडर्स ने तीसरी बार 220 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया।

इस मुकाबले के लिए आरसीबी की टीम में बड़े बदलाव हुए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से बाहर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेइंग-11 में जगह मिली। वहीं ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और स्पिनर कर्ण शर्मा भी इस मैच का हिस्सा बने। दूसरी ओर केकेआर ने अपनी कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं किया। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 33 मैच खेले गए हैं। इस दौरान आरसीबी ने 14 और केकेआर ने 19 मुकाबलों में जीत हासिल की है। मौजूदा सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स और आरसीबी के बीच दूसरी बार भिड़ंत हो रही है। इससे पिछली बार 29 मार्च को दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था, जिसमें केकेआर ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments