NRI SANJH JALANDHAR (30 JUNE)

देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। शनिवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में मानसून की बारिश ने पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को बहा ले गई। सूखी नदी में पार्किंग में खड़ी गाड़ियां जब बहने लगीं, तो उन गाड़ियों को देखने के लिए लोग जुट गए। तेज बारिश के कारण सूखी नदी में काफी पानी आ गया, जिससे गाड़ियां बहने लगी और लोग बस अपनी गाड़ियों को बहते देखते रह गए। नदी का विकराल रूप देखकर लोग अपनी गाड़ी बचाने के लिए भी नहीं जा पाए।

हरिद्वार में नदी के रपटे पर खड़ी गाड़ियां बहकर हरकी पैड़ी पहुंच गईं। पार्किंग शुल्क से बचने के लिए कई बार श्रद्धालु उत्तरी हरिद्वार में सूखी नदी के रपटे पर अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। कई बार पहले भी जंगल से अचानक बारिश का पानी आने पर गाड़ियां और कई मवेशी बह चुके हैं।

तेज बारिश के कारण अचानक जंगल से पानी आने के कारण नदी के रपटे पर खड़ी गाड़ियां गंगा में बह गईं। यह गाड़ियां बहकर हरकी पैड़ी ब्रह्म कुंड तक पहुंच गई। श्रद्धालुओं ने अपने मोबाइल से उनकी वीडियो भी बनाई, जो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। इनमें दो गाड़ियां हरकी पैड़ी के समीप एक पुल के नीचे फंस गईं, जबकि दो आगे बह गई। शहर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि गाड़ियों का रेस्क्यू किया जा रहा है।

गंगा में तैरती कारों को देखकर यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। कुछ लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया। जिसके बाद पूरे दिन ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे और यूजर्स ने जमकर शेयर किया। बारिश से स्थानीय लोगों को नुकसान भी पहुंचा है। लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई है।