Sunday, July 7, 2024
Google search engine
Homeस्पोर्टसरणजी ट्रॉफी में ऋषभ पंत ने जड़ डाला इतिहास का सबसे तेज...

रणजी ट्रॉफी में ऋषभ पंत ने जड़ डाला इतिहास का सबसे तेज शतक

NRI SANJH JALANDHAR (18 JANUARY)

भारत में इस वक्त रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन चल रहा है. घरेलू रेड बॉल टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ी बल्ले से बेहतरीन तूफानी प्रदर्शन दिखा रहे हैं। हाल ही में असम के कप्तान रियान पराग ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जड़ दिया। आपको बता दें कि रियान द्वारा रणजी में ये दूसरा सबसे तेज शतक है। टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाया है, जिसकी अब सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है।

दरअसल, 2016 के रणजी ट्रॉफी मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दिल्ली के लिए खेलते हुए झारखंड के खिलाफ दूसरी पारी में सबसे तेज शतक लगाया था. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करते हुए, उन्होंने 2016-17 सीज़न में तिरुवनंतपुरम में झारखंड के खिलाफ 48 गेंदों में शतक बनाकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया. दिल्ली के इस बल्लेबाज ने नमन का ओझा का रिकॉर्ड भी तोड़ा था, जिन्होंने 2014-15 संस्करण में इंदौर में कर्नाटक के खिलाफ सिर्फ 69 गेंदों में शतक बनाया था.

पंत ने लगातार दो शतक
आपको बता दें कि झारखंड ने अपनी पहली पारी में 493 रन बनाए, जवाब में दिल्ली ने 334 रन बनाए, इस दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने 106 गेंदों में 117 रन और कप्तान उन्मुक्त चंद ने 181 गेंदों में 109 रन बनाए।

दिलचस्प बात यह है कि पंत ने अपनी पहली पारी में 82 गेंदों में शतक बनाया, जो अब रणजी ट्रॉफी में पांचवां सबसे तेज शतक है. बाद में फॉलोऑन देने के बाद पंत ने यादगार पारी खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैच में अपना लगातार दूसरा शतक लगाया और सिर्फ 48 गेंदों में सबसे तेज रणजी शतक बनाया. उनकी पारी से दिल्ली को मैच ड्रा कराने में मदद मिली

Rishabh Pant ने 135 रन की पारी खेली
मैच में ऋषभ पंत की ओवरऑल पारी की बात करें तो विकेटकीपर 67 गेंदों में 135 रन बनाकर आउट हुए । इस दौरान उन्होंने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 13 छक्के और 8 चोक लगाए. यानी उन्होंने सिर्फ 21 गेंदों में बाउंड्री के जरिए 110 रन बनाए हैं. पंत के आंकड़ों से उनके जबरदस्त प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है।

गौरतलब है कि 2022 में हुए भीषण कार एक्सीडेंट के बाद फिलहाल वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। हालांकि, बहुत जल्द उन्हें मैदान पर वापसी करते देखा जा सकता है। उनकी वापसी को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments