Sunday, July 7, 2024
Google search engine
Homeस्पोर्टसभारत ने गंवाया पहला हैदराबाद टेस्ट, पोप इंग्लैंड के पहले मैच विनर...

भारत ने गंवाया पहला हैदराबाद टेस्ट, पोप इंग्लैंड के पहले मैच विनर बने

NRI SANJH JALANDHAR (28 january)

हैदराबाद में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए और पहले ही दिन ऑलआउट हो गई। फिर दूसरे और तीसरे दिन में भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाते हुए 190 रनों की बढ़त ली और शनिवार के तीसरे सेशन में 172 रन पर अंग्रेजों के 5 विकेट झटक लिए। भारत इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 28 रन से हार गया है। इस हार के बाद मेजबान सीरीज में 0-1 से पिछड़ गए हैं।


दूसरा टेस्ट 2 फरवरी को विशाखा पट्टनम में

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्‌टनम में खेला जाएगा उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय टीम अब अगले टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करेगी और 1-1 की बराबरी करके सीरिज जीत जाएगी। लेकिन इस समय इंग्लैंड के खिलाड़ी पोप फोम में चल रहे हैं। जिसको जल्द ही भारतीय गेंदबाजों को आउट करना होगा।

इंग्लैंड के 2 मैच विनर्स

  • ओली पोप : 196 रन बनाए, दूसरी पारी में 400 पार पहुंचाया प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए ओली पोप इंग्लैंड के पहले मैच विनर रहे। उन्होंने दूसरी पारी में 196 रनों की उपयोगी पारी खेली और इंग्लैंड को संकट से उबारा। इस साझेदारी से इंग्लैंड को 230 रन की बढ़त मिली। पोप पहली पारी में एक रन ही बना सके थे। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 278 गेंद का सामना किया और 21 चौके जमाए।
  • टॉम हार्टले: दूसरी पारी में 7 विकेट झटके, कुल 9 विकेट लिए डेब्यू मैच खेल रहे स्पिनर टॉम हार्टले ने असरदार गेंदबाजी की। उन्होंने पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (23 रन) और केएल राहुल (86 रन) को पवेलियन लौटाया। दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर भारत को लक्ष्य से 29 रन पहले आउट करने में अहम भूमिका निभाई। हार्टले ने ओपनर यशस्वी जायसवाल (15 रन), शुभमन गिल (0 रन), कप्तान रोहित शर्मा (39 रन), अक्षर पटेल (17 रन), केएस भरत (28 रन), रविचंद्रन अश्विन (28 रन) और मोहम्मद सिराज (12 रन) को पवेलियन भेजा।
SourceNRI SANJH
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments