Sunday, July 7, 2024
Google search engine
Homeपंजाबपंजाब के 9 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कई जिलों में...

पंजाब के 9 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, कई जिलों में सुबह से हो रही बरसात

NRI SANJH JALANDHAR (30 JUNE)

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की अलर्ट जारी किया गया है। IMD द्वारा जारी अलर्ट के बाद निवासियों को आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। अगले 2-3 दिनों तक आंधी-तूफान के साथ बारिश जारी रहने की उम्मीद है, जिससे राज्य में चल रही गर्मी से राहत मिलेगी।

रात के समय शुरू हुई बारिश ने मौसम को बदला है। सुबह 8.30 बजे तक अमृतसर में 40.5mm, पठानकोट में 4.2 और गुरदासपुर में बारिया मात्र ट्रेस हुई है। इसके अलावा जालंधर और कपूरथला में भी बादल छाए हुए हैं और बीच-बीच में बारिश हो रही है। IMD द्वारा जारी जानकारी के अनुसार, अगर पंजाब की बात करें तो 9 जिलों पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर, मानसा, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और एसएएस नगर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां भारी बारिश, आंधी की चेतावनी भी जारी की गई है। जबकि अन्य सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिन पहले पंजाब में मानसून ने दस्तक दी। मानसून ने यह एंट्री हिमाचल प्रदेश से पठानकोट के रास्ते की। लेकिन दो दिन से पंजाब में मानसून में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आईएमडी का अनुमान है कि इस साल मानसून सामान्य से बेहतर बारिश करेगा। आने वाले 2 से 3 दिनों में मानसून अपनी स्थिति बदलेगा और पंजाब के कुछ और राज्यों में सक्रिय हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments